महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर ने किया झोटवाड़ा क्षेत्र का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए ये खास निर्देश…

0
190

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। महापौर नगर निगम ग्रेटर जयपुर डॉ. सौम्या ने शनिवार को झोटवाड़ा जोन के वार्डो में सफाई, लाईट, उद्यान एवं अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया एवं खामिया मिलने पर सम्बन्धित अधिकारियों को व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिये।

नियम विरूद्ध संचालित मीट की दुकानों पर कार्यवाही के निर्देश…
कालवाड रोड़ 200 फीट बाईपास के पास मेंं मीट की दुकानों के बाहर नियम विरूद्ध तरीके से मीट फैला मिलने पर महापौर ने नियमानुसार कार्यवाही करने एवं आवश्यक होने पर लाईन्सेस निरस्त करने के निर्देश दिये। मुख्य सड़क के दोनों और किये गये अतिक्रमणों को तत्काल हटवाने के निर्देश महापौर ने दिये।

भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाने के हेतु: 200 फीट बाईपास, केजीएन बाग पास के खाली भूमि पर सौन्दर्यकरण करने के निर्देश उन्होंने तत्काल दिए। साथ ही कचरा फैलाने वालों पर 500 रूपये जुर्माना लगाये, आमजन कचरा फैलाने वालों की फोटो भेजने के निर्देश और सड़क या अन्य सार्वजनिक स्थान पर कचरा फैलाने वालों पर न्यूनतम 500 रूपये जुर्माना लगाया जाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आमजन कचरा फैलाने वालों की फोटो क्लिक कर निगम को उपलब्ध करवाये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि ऐसी सूचना देने वाले व्यक्तियों को सहयोग राशि देने के लिये आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें।

दोपहर पारी के सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति की रोज जांच हो: महापौर ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सफाई कर्मचारियों की रोज दोपहर वाली पारी की उपस्थिति की जांच की जाये एवं निर्धारित समय तक काम सुनिश्चित करवाया जाये। इस दौरान महापौर ने क्षेत्र के उद्यानों एवं सुलभ शौचालय का भी निरीक्षण किया एवं उनकी साफ-सफाई रखने के निर्देश अधिकारियों को दिये। इस दौरान भारत माता चौक, गणेश नगर मेन में महापौर सौम्या गुर्जर का माल्यार्पण कर भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान वहां वार्ड पार्षद अर्चना शर्मा एवं वार्ड 43 के सभी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।