राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास ने लिया अब ये बड़ा फैसला, कहा मंदिर के लिए…

0
90

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। अयोध्या में जल्द ही राम मंदिर का भव्य निर्माण होने जा रहा है। जिसके लिए तैयारियां शुरू हो चुकी है। हाल ही में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के लिए अध्यक्ष का चयन किया गया। राम मंदिर आंदोलन में प्रमुख भूमिका निभाने वाले राम जन्मभूमि न्यास के प्रमुख महंत नृत्यगोपाल दास को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। साथ ही वह प्रबंधक का दायित्व भी निभाएंगे।

बहरहाल अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालते हुए महंत नृत्यगोपाल दास ने एक अहम फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण के लिए कोई भी सरकारी दान या चंदा नहीं लिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण में शामिल होने के लिए सभी राज्यों के राज्यपाल और मुख्यमंत्रियों को भी इसके लिए आमंत्रित किया जाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी को पहले ही ​आमंत्रित किया जा चुका है।

गौरतलब है कि इससे पहले श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास जी के साथ ट्रस्ट के कुछ पदाधिकारी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिले। इस मुलाकात में ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री को ट्रस्ट के गठन और सरकार के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।