मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शनिवार को पूर्व सांसद दाऊदयाल जोशी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने कहा कि दाऊजी का जीवन हम सबके लिए प्रेरणा है।

सीएडी सर्किल स्थित दाऊदयाल जोशी पार्क में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में दाऊजी के चित्र के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद उपस्थित प्रबुद्धजनों को सम्बोधित करते हुए लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने कहा कि हमारी संस्कृति और संस्कारों में हम अपने अंग्रेजों से सीखते हुए उनका अनुसरण करते हैं। दाऊजी का जीवन सामाजिक-राजनीतिक जीवन में कार्य कर रहे कार्यकर्ताओं के लिए अनुकरणीय है।

बिरला ने कहा कि दाऊजी ने सादगी, सेवा और समर्पण के साथ समाज की सेवा की। वे आजीवन क्षेत्र के लोगों के साथ जुड़े तथा उनकी तकलीफों और अभावों को दूर करने का काम किया। उनका विकास विजन सिर्फ संसदीय क्षेत्र तक सीमित नहीं था। वे क्षेत्र के साथ प्रदेश और देश के विकास का चिंतन रखते थे। आने वाली पीढ़ियां उनके जीवन से सीख कर समाज के विकास में अपना योगदान दें, यही दाऊजी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने इस अवसर आयोजित रक्तदान शिविर के प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन भी किया।