इस खास संयोग के साथ आज अंतिम प्रसारण होगा ‘रामायण’ का, कल से फिर इस समय शुरू होगा ये खास धारावाहिक!

0
81
ramayan

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोरोना वायरस के चलते इस समय देशभर में लॉकडाउन जारी है। हाल ही में लॉकडाउन की अ​वधि फिर से बढ़ा दी गई है। लॉकडाउन का तीसरा चरण 4 मई से शुरू होकर 17 मई तक चलेगा। इसी बीच दूरदर्शन पर रामायण देखने वालों के लिए एक दुखद खबर आ रही है। जानकारी के अनुसार बता दें कि आज उत्तर रामायण का अंतिम एपियोड प्र​सारित किया जाएगा। कुछ समय में दर्शकों का फेवरेट बन चुका रामायण के खत्म होने पर दर्शकों को काफी मायूसी होगी। लेकिन इसी बीच अब दर्शकों के लिए एक ओर खुशी की खबर आ रही है।

जानकारी के अनुसार कल से अब दूरदर्शन पर लोगों का फिर से लॉकडाउन में मनोरंजन के लिए श्री कृष्णा धारावाहिक की शूरूआत होने जा रही है। इस बात की जानकारी दूरदर्शन और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी। दूरदर्शन ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि कल यानी रविवार 3 मई से रोज रात 9 बजे देखें। देखिए भगवान कृष्ण की लीला और उनके महिमा की कथा हमारी पेशकश धारावाहिक “श्री कृष्णा” सिर्फ दूरदर्शन पर। दरअसल, रामायण और उत्तर रामायण के दोबारा प्रसारण के बाद अब श्री कृष्णा धारावाहिक भी दिखाने का निर्णय दूरदर्शन ने लिया है।

इसी के साथ आज से एक बार फिर से छोटे पर्दे पर धूम मचाने वाला धारावाहिक रामायण समाप्त होने जा रहा है। लेकिन आज जैसे ही ये शो समाप्त होने जा रहा है वैसे एक बड़ा संयोग बना है। जैसा कि आप जानते हो आज सीता नवमी भी है और रामायण की कथा के अनुसार, उत्तर रामायण की समाप्ति सीता के धरती में समाने के बाद होती है। आखिरी एपिसोड की जानकारी देते हुए प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने ट्विटर पर लिखा है, दिलचस्प है कि रामायण/उत्तर रामायण का मैराथन ब्रॉडकास्ट आज रात बंद हो जाएगा, जबकि देश सीता नवमी मना रहा है।

साथ ही आपको बता दें कि लॉकडाउन में दूरदर्शन पर रामायण का प्रसारण किया गया था, जिसने विश्व रिकॉर्ड बनाया है। दूरदर्शन चैनल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट के अनुसार, रामायण के दोबारा प्रसारण ने दुनिया भर में दर्शकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बता दें कि 16 अप्रैल को प्रसारित हुए शो को करीब 7.7 करोड़ दर्शकों ने दुनिया भर में सबसे अधिक देखा था, जो एक विश्व रिकॉर्ड बन गया। साथ ही छोटे पर्दे की टीआरपी पर सबसे टॉप में रहा। साथ ही बता दें कि रामायण के 14 दिनों में कुल 44 एपिसोड दिखाए गए।