जयपुर के झोटवाड़ा में बड़ी संख्या में टिड्डी दल का हमला, लोगों ने थाली बजाकर भगाया

0
165

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोरोना संकट के बीच अब प्रदेश की सरकार के लिए एक और मुसीबत सामने आई हैं। प्रदेश के कई क्षेत्रों में इन दिनों टिड्डियों ने आतंक फैला रखा है। इसी बीच आज प्रदेश के वैशाली नगर, झोटवाड़ा, खातीपुरा क्षेत्र में भी टिड्डीयों का एक बडा झुंड आफत बन कर आया। इस दौरान दुकानदार और वाहनों से गुजरने वाले लोग खासा परेशान नजर आए।

टिड्डी दल के इस हमले को देख कर लोग ने अपने घरों के दरवाजे बंद करने के साथ ही घरों में लगे पेड़ पौधों को बचाते हुए नजर आए। वहीं कुछ लोगों ने तो इस दौरान पीपे और थाली बजाकर इन्हें भगाते हुए नजर आए। बता दें कि पिछले कई दिनों से जयपुर के आसपास क्षेत्रों में टिड्डियों ने अपना आतंक फैला रखा है और किसानों की नींद हराम कर रखी है। टि​ड्डियों का एक बड़ा दल कुछ ही मिनटों में पूरा हरा भरा खेत साफ कर देता है।

जयपुर: करणी विहार थाना पुलिस ने गिरफ्तार किए सोशल मीडिया पर दशहत फैलाने वाले दो अपराधियों को, साथ ही…

गोवर्धन स्काई मॉल के मैनेजर विनोद भाटी ने बताया कि अभी शायद ये लाखों की संख्या में है। लेकिन कुछ समय पूर्व ये करोड़ो की संख्या में आए ​थे तथा इन्होंने जब प्रवेश किया था तब वहां दिन में भी अंधेरा छा गया था। आज इनका आक्रमण मुख्य रूप से सैन्य स्थान खातीपुरा पर रहा। क्योंकि शहर में सबसे ज्यादा हरियाली इसी क्षेत्र में आती है।

जयुपर के बड़े अस्पताल के डॉक्टर्स को मिली बड़ी कामयाबी, बच्ची को बचाया अपंग होने से!

साथ ही बता दें कि सरकार इन पर रोक व नियंत्रण के थोते दावे करती हुई नजर आ रही है। लेकिन इसके बीच भी टिड्डी दल पाकिस्तानी सीमा से जयपुर तक आ पहुंचा है। पहले ये टिड्डी दल राजस्थान की पश्चिम सीमा तक ही प्रवेश करता था, लेकिन इस बार तो ये बहुत आगे पहुंच गया है।