राजधानी जयपुर में बढ़ा कोविड19 का खतरा, एक ही दिन में मिले इतनी संख्या में कोरोना पॉजिटिव!

0
111
sms

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। दुनियाभर के साथ अब भारत में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। जानकारी के अनुसार अब तक भारत में लगभग 1,200 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहीं 25 से ज्यादा लोगों ने इस बीमारी से अपनी जान गंवा दी। हालांकि भारत सरकार की तरफ से लोगों को इसके प्रति जागरूक किया जा रहा है, साथ ही इसे फैलने से रोकने के लिए कई कदम भी उठाए जा रहे हैं।

covid19

बहरहाल इसी बीच प्रदेश की राजधानी जयपुर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में बढ़ोतरी होती हुई नजर आ रही है। जानकारी के अनुसार जयपुर के रामगंज इलाके में सोमवार को 10 नए पॉजिटिव मामले सामने आना अब बड़ी परेशानी का कारण बना है। राजस्थान में यह एक दिन में दर्ज मरीजों की सबसे अधिक संख्या है। वहीं बात करें पिछले 24 घंटे की तो प्रदेश में अब करीब 4 नए पॉजिटिव केस सामने आएं है। ऐसे में अब तक प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगभग 80 के पार पहुंच गई है।

lockdown

जानकारी के अनुसार बता दें कि जयपुर के रामगंज इलाके से सबसे ज्यादा 12 पॉजिटिव केस सामने आ रहे है। ​जिसके कारण जयपुर में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 18 से ज्यादा हो गई है। बहरहला कोरोना वायरस के अधिक प्रभाव को देखते हुए जयपुर शहर में प्रवेश होने वाली तमाम सीमाओं को सील कर दिया गया है। साथ ही राज्य की गहलोत सरकार भी इस संकट की घड़ी में जनता के लिए हर वो संभव प्रयास करती नजर आ रही है, जिससे जनता की जान बची रही। साथ ही गहलोत सरकार जनता से बाहर नहीं निकलने की अपील भी कर रही है ताकि लोग घरों में रहे और ये महामारी अधिक ना फैले। बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए पीएम मोदी ने 14 अप्रेल तक देशभर में लॉकडाउन का ऐलाना किया है।