मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। जुलाई 2020 से जनवरी 2021 के दौरान अपराधियों पर कार्यवाही करने पुलिस मुख्यालय से जारी मूल्यांकन रिपोर्ट में कोटा जिले की टीम पांचवें नंबर पर आई है। इस पर टीम के प्रभारी व सदस्यों का प्रश्न का पत्र देकर के सम्मानित किया गया है।

एसपी शरद चौधरी ने बताया कि संगठित अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस मुख्यालय के आदेश से प्रदेश में जिलों में गठित विशेष टीमों द्वारा जुलाई 2020 से 2021 के दौरान अपराधियों पर कार्यवाही की गई थी। पुलिस टीम द्वारा की गई कार्यवाही पर पुलिस मुख्यालय से जारी मूल्यांकन रिपोर्ट में कोटा को पांचवा नंबर मिला है। टीम के प्रभारी राम लक्ष्मण गुर्जर व सदस्यों को उनके द्वारा मेहनत लगन से कार्य करते हुए प्रदेश भर में अपना स्थान बनाने पर विशेष टीम को सम्मानित किया गया है। सम्मानित होने वालों में प्रभारी राम लक्ष्मण गुर्जर, हेड कांस्टेबल भजनलाल, कांस्टेबल चंद्रशेखर, विपुल चौधरी, भूपेंद्र कुमार, शाकिब पठान, नरेंद्र नागर, मोहम्मद शरीफ, योगेश गोचर, धीमा राम, भानाराम शामिल है।

इस टीम ने कई खुलासे किए
एसपी ने बताया कि इस टीम द्वारा कई खुलासे किए गए हैं जिसमें नीलिमा हत्याकांड का खुलासा शामिल है। नीलमा की हत्या उसके पति और दोस्त ने मिलकर की थी। जिसमें चार आरोपी गिरफ्तार हुए थे। इसी प्रकार एक दर्जन जुआरी गिरफ्तार हुए थे। जिनसे 13 लाख 85 हजार रुपए बरामद किए गए थे। हरियाणा निर्मित अवैध शराब तस्करी की बड़ी कार्रवाई को खोला था। जिसमें अंग्रेजी शराब की 315 पेटी बरामद तस्करी में प्रयुक्त वाहन मिनी ट्रक को जप्त किया गया था। इसी क्रम में पेट्रोल पंप लूट की योजना बनाते हैं। गिरोह का सरगना पप्पू हो गया वह जितेंद्र मुखिया सहित आठ शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया गया था यह दीगोद थाना क्षेत्र में पेट्रोल पंप को लूट की योजना बना रहे थे। बदमाशों से बोलेरो पिकअप भी जप्त की गई थी। उन्होंने बताया कि अवैध मादक पदार्थ की बड़ी कार्रवाई करके 219 किलो 100 ग्राम डोडा चूरा सहित एक अंतर राज्य मादक तस्कर को गिरफ्तार किया गया था। यह मामला सिम लिया पुलिस ने पकड़ा था इसमें तस्कर जयकिशन विश्नोई को गिरफ्तार किया गया था।