मुख्यमंत्री केजरीवाल का बड़ा ऐलान, लॉकडाउन को लेकर दिए ये संकेत कहा…

0
34

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने एक बार फिर आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्लीवासियों को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल ने साफ कर दिया कि दिल्ली में केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार जरूरी दुकानों को खोलने की अनुमति दी जाएगी। मोहल्लों में या सोसायटी में दुकानें खुल सकती हैं। परन्तु यह रीलीफ कंटेनमेंट जोन की दुकानों के लिए लागू नहीं होगी। जिसके अन्तर्गत फिलहाल कोई भी मार्केट या मॉल नहीं खुलेगा। साथ ही खुलनी वाली सभी दुकानों को लॉकडाउन के तहत जारी हुए सभी दिशा निर्देशों का पालन करना होगा।

इसके अलावा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ कर दिया कि हॉटस्पॉट क्षेत्रों में कुछ नहीं खुलेगा, वहां पहले की भांति ही सख्ती जारी रहेगी और साफ कर दिया कि 3 मई तक हम कुछ और खोलने की इजाजत नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 3 मई तक पूरे देश में लॉकडॉन का ऐलान किया है। 3 मई के बाद केंद्र सरकार के साथ बातचीत के बाद ही आगे की रणनीति तय होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि इस समय स्थिति बहुत विकट है। ऐसे में जल्दीबाजी में कोई भी फैसला नहीं करेंगे।

साथ ही मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि सभी धर्मों के लोग आगे आकर लोगों की सहायता कर रहे है। जिन लोगों की जान बच गयी वो अब कोशिश कर रहे हैं कि दूसरे लोगों की जान बचे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्लाज्मा थैरेपी से काफी अच्छे रिजल्ट सामने आ रहे है। जो एक बहुत अच्छे संकेत है। मैं खुद भी प्लाज्मा थैरेपी से उपचार हो रहे मरीजों पर ध्यान दे रहा हूं। उनकी सेहत बहुत जल्दी रिकवर हो रही है, जो एक उत्साहपूर्ण है। बहरहाल बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या 2500 से ज्यादा हो गई हैं जो काफी चिंताजनक है।