करधनी थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाही, नकली नोटों की तस्करी करने वाला अपराधी आया पकड़ में…इतने लाख के नकली नोट

0
161

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। प्रदेश की राजधानी जयपुर के करधनी थाना पुलिस ने आज बड़ी कार्रवाही की। जानकारी के अनुसार करधनी थाना पुलिस ने आज नकली नोटो की तस्करी करने वाले अपराधी को पकड़ कर उसके कब्जे से लगभग 1 लाख 60 हजार रूपए से ज्यादा भारतीय मुद्रा के नकली नोटों की गड्डियां बरामद की है।

प्रदेश के डीसीपी पश्चिम कावेंद्र सागर ने बताया कि मुखबिर के द्वारा सूचना मिली कि क्षेत्र में एक बड़ी नकली नोटो की तस्करी होने वाली है। इस पर करधनी थानाप्रभारी रामकिशन विश्नोई के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। उसके बाद थानाप्रभारी ने खोरा बीसल में सरकारी स्कूल के पास नाकाबंदी के दौरान आरोपी रमेशचंद यादव को रंगे हाथो पकड़ा। जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से भारतीय मुद्रा के 500-500 रूपए के 334 नोट और 100-100 रूपए के 34 नोट मिले। जो कि कुल 1,69,900 रूपए थे। इतना ही नहीं आरोपी के पास से एक देशी कट्‌टा व कारतूस भी मिला। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया और आरोपी से पूछताछ में जुटी है। साथ ही इस दौरान जानकारी मिल रही है कि पूछताछ में और भी कई बड़े खुलासे हो सकते है।

15 जुलाई से शुरू होगी राजस्थान विश्वविद्यालय की फाइनल ईयर परीक्षाएं, देखिए पूरी लिस्ट

साथ ही डीसीपी सागर ने बताया कि नकली नोटों की तस्करी करने वाला आरोपी रमेश चंद यादव विकास नगर, गोविंदगढ़ कस्बा, जिला जयपुर ग्रामीण का रहने वाला है। लेकिन वह पिछले कुछ समय से मुरलीपुरा इलाके में प्रताप नगर विस्तार में मकान नंबर 392 में रहता है। इसके अलावा डीसीपी ने बताया कि इस बड़ी कार्रवाही में सरना डूंगर पुलिस चौकी कानि. शंकरलाल ने अहम भूमिका निभाई है।