पुष्कर में इस रीति से विवाह बंधन में बंधे जेपी नड्डा के पुत्र गिरीश और प्राची, ये हस्तियां हुई शामिल…

0
133

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। राजस्थान के पुष्कर में कल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा यानी जेपी नड्डा के बड़े बेटे गिरीश नड्डा हनुमानगढ़ की प्राची ज्याणी के साथ परिणया सूत्र में बंध गए। पुष्कर में आयोजित हुई इस शाही शादी में नए वर वधू को आर्शिवाद देने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम माथुर, केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, सांसद दीया कुमारी, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित कई राजनीतिक हस्तियों व वीवीआईपी भी ब्रह्मा की नगरी पुष्कर पहुंचे।

जानकारी के अनुसार बता दें कि शादी की सारी रस्में पुष्कर के प्रताप महल और गुलाब महल में हुई। मंगलवार को हल्दी की रस्म के साथ सभी रस्में शुरू हुई। साथ ही हिमाचली रीति-रिवाज के अनुसार गिरीश और प्राची ने अग्नि के सात फेरे लिए। साथ ही जानकारी मिल रही है कि अब 29 फरवरी को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला में पैतृक निवास और 6 मार्च को नई दिल्ली में आर्शीवाद समारोह आयोजित किया जा सकता है।

साथ ही जानकारी मिल रही है कि दिल्ली में आयोजित होने वाले आर्शिवाद समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी, गृह मंत्री अमित शाह सहित देशभर की जानी-मानी हस्तियां शिरकत कर सकती है। बता दें कि पिछले महीने 20 जनवरी को जेपी नड्डा को निर्विरोध भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया था।