जापान के पीएम शिंजो आबे ने 2020 ओलंपिक को लेकर दिया ये संकेत, कहा…

0
93
पीएम शिंजो आबे

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोरोना वायरस का कहर इस समय पूरी दुनिया में आसानी से देखा जा सकता है। हर देश की सरकार इस वैश्विक महामारी से बचने के लिए सख्त से सख्त कदम उठाते हुए नजर आ रही है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस से का सबसे ज्यादा प्रभाव चीन, इटली, ईरान और स्‍पेन पर पड़ा है। जिसके कारण वहां पर अभी तक काफी अधिक लोगों की जानें चली गई।

बहरहाल इसी बीच जापान को एक बड़ा झटका लग सकता है। जी हां, जानकारी के अनुसार जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया कि दुनियाभर में फैल रही इस महामारी के चलते अगर हालात नहीं सुधरे तो ओलिंपिक खेलों को शायद स्थगित करना पड़ सकता है। बता दें कि इस साल 24 जुलाई से जापान की राजधानी टोक्यो में ओलंपिक और पैरालंपिक गेम्स होने हैं। इसी कारण 2020 को ओलंपिक ईयर कहा जा रहा है।

corona jaipur

गौरतलब है कि चीन के वुहान से उठे कोरोना वायरस के कारण खेल इवेंट्स को भी फिलहाल रोक दिया गया है। यहां तक कि आईपीएल, इंग्लिश प्रीमियर लीग, फ्रेंच ओपन जैसे दुनियाभर में आयोजित होने वाली बड़ी बड़ी प्रतियोगिताओं को स्थगित कर दिया गया है। बहरहाल बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण से इस समय दुनियाभर में तीन लाख से ज्यादा लोग पॉजिटिव पाए जा चुके हैं, जबकि बात करें मरने वालों की तो दुनियाभर में अब तक इस खतरनाक बीमारी से लगभग चौदह हजार से लोग जान गंवा चुके है। भारत में भी इस खतरनाक वायरस के कारण अब तक आठ लोगों की जान जा चुकी है।