ऑपरेशन हाईवे क्लीन: जयपुर ग्रामीण पुलिस को मिली कामयाबी, जब्त किए इतने करोड़ के नशीले पदार्थ

0
75

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। ऑपरेशन हाईवे क्लीन के तहत आज जयपुर ग्रामीण पुलिस को बड़ी कामयाबी हा​थ लगी। जानकारी के अनुसार थाना मनोहर पुलिस ने नाकाबंदी कर राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्याज की आड़ में ट्रक में लेकर जा रही करीब 77 किलोग्राम अफीम और 250 ग्राम गांजा बरामद किया।

जानकारी के अनुसार पुलिस द्वारा करी गई इस बड़ी कार्रवाई में पकड़े गए नशीले पदार्थ की बाजार कीमत करीब 1.50 करोड रुपए बताई जा रही है। बता दें कि थाना अधिकारी मनोहरपुर श्री रामस्वरूप बेरवा द्वारा मनोहरपुर टोल प्लाजा पर नाकाबंदी शुरू की गई। इस दौरान नाकाबंदी जाप्ते में शामिल हैड कांस्टेबल लीलाधर को कैंटर नंबर Rj 21 GB 1239 पर संदेह हुआ तो उसने उसे रूकने का ईशारा किया। लेकिन कैंटर नाकाबंदी तोड़ भागने की फिराक मे था। लेकिन टीम ने तत्परता दिखाते हुए वाहन का पकड़ लिया। लेकिन इस दौरान कैंटर चालक तो पकड़ में आ गया और मौके से खलासी भाग गया। जो कि बिहार का निवासी था।

मौके पर जब कैंटर की तलाशी ली गई तो कैंटर की ड्राइविंग सीट के नीचे 250 ग्राम गांजा बरामद हुआ व कैंटर में लगे हुए प्याज की बोरियां को खाली करवाकर कैंटर को चेक किया गया तो केन्टर केबिन के पीछे बने केबिन को खोला तो उसमें बड़ी मात्रा में अफीम की पूड़िया मिली। इस ऑपरेशन हाईवे क्लीन में हैड कानि. लीलाधर ने अहम भूमिका निभाई। पुलिस अधीक्षक श्री शंकर दत्त शर्मा ने उक्त हैड कानि. लीलाधर बैल्ट नं. 389 व टीम में शामिल सदस्यों को नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है। गौरतलब है कि हाईवे पर होने वाले अपराधों को रोकने के लिए ऑपरेशन क्लीन स्वीप चलाया जा रहा है।