जयपुर: निम्स विश्वविद्यालय में फर्जी डिग्री को लेकर छात्रों में रोष, रैली निकाल किया प्रदर्शन

0
70

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। राजस्थान के जयपुर दिल्ली रोड़ स्थिति निम्स विश्वविद्यालय ने छात्रों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया है। छात्रों के साथ साथ उनके परिवार को भी अब उसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। जिस परिवार ने कैसे न कैसे अपने बच्चे की फीस विश्वविद्यालय में जमा कराई और डिग्री दिलाई। लेकिन जब पढ़ाई कर डिग्री लेकर नौकरी ढूंढने जाते है तो वहां से फर्जी डिग्री बोल कर भगा देते है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बता दें कि निम्स विश्वविद्यालय में पैरामेडिकल छात्रों को बिना मान्यता के पैरामेडिकल कोर्स में प्रवेश देने का मामला गरमाता जा रहा है। हाल ही में प्रदेश की सरकार द्वारा निकाली गई लैब टेक्नीशियन और रेडियोग्राफर पदों भर्ती में जब ​इन छात्रों ने आवेदन किया तो उन्हें बताया कि रजिस्ट्रेशन नंबर मान्य नहीं है। जब छात्रों को हकीकत मालूम पड़ी तो उन्होंने काफी रोष जताते हुए निम्स विश्वविद्यालय परिसर में धरना दिया और मांग की जो हमें डिग्री दी है उसे मान्य करने के साथ ही रजिस्ट्रेशन नंबर दे दे। ताकि भविष्य अंधकार में जाने से बच सके और सरकारी नौकरी नहीं सही तो प्राइवेट जॉब तो कर सके।

साथ ही बता दें कि एक मामला पहले ही कोर्ट में विचाराधीन है। जिसमें निम्स विश्वविद्यालय की पैरामेडि​कल डिग्री को मान्य नहीं माना गया है। इतना ही नहीं इस डिग्री को भर्ती के योग्य भी नहीं माना जा रहा है। ऐसे में अब अपने भविष्य को लेकर छात्रों में रोष है और न्याय को लेकर आर पार की लड़ाई का ऐलान करते हुए नजर आ रहे है।