IPL 13: मुंबई इंडियंस पांचवीं बार बनी चैंपियन, रोहित ने बनाया ये शानदार रिकॉर्ड

0
196

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। यूएई में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में मुंबई इंडियंस की बादशाहत जारी रही। मंगलवार रात हुए फाइनल मुकाबले में पहली बार फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराते हुए रोहित बिग्रेड ने पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया। मुंबई ने फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर पिछले आठ साल में पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाबी हासिल की।

साथ ही बता दें इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज किया। मुंबई इंडियंस ने 2019 में भी आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। मुंबई इंडियंस आईपीएल के इतिहास में दूसरे ऐसी टीम है जो कि लगातार दो बार खिताब जीतने में कामयाब हुई है। मुंबई इंडियंस से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने 2010 और 2011 में लगातार दो बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था।

साथ ही रोहित शर्मा के नाम भी एक शानदार रिकॉर्ड दर्ज हुआ। मुंबई इंडियंस ने भले ही पांच बार खिताब जीता हो, लेकिन रोहित शर्मा सर्वाधिक छह बार आईपीएल की ट्रॉफी उठाने वाले खिलाड़ी हैं। दरअसल, रोहित ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत डेक्कन चार्जर्स से की थी और वह 2009 में दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर चैंपियन बनने वाली डेक्कन के टीम में थे।

बता दें कि मुंबई को 2020 का आईपीएल चैंपियन बनने पर 20 करोड़ रुपये की भारी-भरकम राशि मिली। वहीं, दिल्ली को 12.5 करोड़ रुपये मिले। बहरहाल बता दें कि दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। जवाब में उतरी मुंबई ने 18.4 ओवरों में यह लक्ष्य पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। मुंबई के लिए रोहित शर्मा ने 51 गेंदों पर 68 रनों की पारी खेल टीम की जीत में अहम रोल निभाया।