IPL 13: दिल्ली ने कटाया फाइनल का टिकट, ये स्टार खिलाड़ी बना मैच का हीरो…

0
217

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 13 का दूसरा क्वालीफायर मैच खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से हराकर पहली बार फाइनल में प्रवेश किया। इसी के साथ अब ​मंगलवार को दिल्ली का मुकाबला चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस से होगा।

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने जीत के लिए 190 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 172 रन ही बना सकी और 17 रनों से ये अहम मुकाबला हार गई। दिल्ली की ओर से पहले शिखर धवन ने शानदार हाफसेंचूरी जमा कर टीम का स्कोर 180 के पार पहुंचाया और जीत में अहम भूमिका निभाई। धवन के बाद गेंदबाजी में रबाड़ा ने अपने जलवे बिखेरे। कगिसो रबाडा ने 4 विकेट झटककर हैदराबाद को लीग से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

लेकिन धवन और रबाडा के अलावा दिल्ली के हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस ने भी अहम भूमिका निभाई। स्टोइनिस ने पहले 27 गेंदों में 38 रनों की पारी खेली और उसके बाद फिर गेंदबाजी के दौरान तीन ओवर में 26 रन देकर हैदराबाद के तीन खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। स्टोइनिक को गजब के प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड से नवाजा गया।