IPL 13: दिल्ली को 57 रनों से हराकर मुंबई छठी बार पहुंची फाइनल में, ये बना मैच का हीरो…

0
238

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। हिटमैन रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस गुरूवार रात एक ​बार फिर से आईपीएल के फाइनल मुकाबले में पहुंचने में कामयाब हुई है। दुबई में खेले गए पहले क्वालिफ़ायर मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर फ़ाइनल मुक़ाबले में अपनी जगह पक्की कर ली है। मुंबई इसी के साथ छठी बार आईपीएल फाइनल में पहुंच गई हैं। रोहित की कप्तानी मुंबई ने सबसे ज्यादा अभी तक चार बार आईपीएल खिताब जीता है।

पहले क्वालीफायर मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों से हराकर आईपीएल 13 के फाइनल में प्रवेश किया। बता दें कि मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीत के लिए 201 रनों का लक्ष्य रखा था। लेकिन दिल्ली की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 143 रन ही बना सकी और 57 रनों से ये मैच हार गई। हालांकि दिल्ली को एकबार फिर से मौका मिलेगा।

इस मैच के हीरो मुंबई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रहे। बुमराह ने दिल्ली को शुरुआती और बड़े झटके दिए। बुमराह ने चार ओवर की गेंदबाजी में मात्र 14 रन देकर चार खिलाड़ियों को आउट किया। बुमराह को शानदार गेंदबाजी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड दिया गया। बहरहाल बता दें कि दूसरा क्वालीफायर मैच शुक्रवार को बैंगलोर और हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। वहीं आईपीएल 13 का ख़िताबी मुक़ाबला 10 नवंबर को दुबई में होगा।