IPL के 7वें मैच में गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होगा

0
211

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 7वें मैच में गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होने जा रहा है। दिलचस्प बात ये है की इस सीजन में पहली बार कप्तानी संभालने वाले दो युवा विकेटकीपर बल्लेबाजों ऋषभ पंत और संजू सैमसन की पहली भिड़ंत भी है। दिल्ली ने चेन्नई को हराकर इस सीजन में जीत के साथ शुरुआत की है। वहीं, राजस्थान को अपने पहले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ नजदीकी मुकाबले में हार झेलनी पड़ी थी।

दिल्ली के तेज गेंदबाज साउथ अफ्रीका के एनरिक नॉर्खिया के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर है। इस कारण वे लगातार दूसरे मैच में नहीं खेल सकेंगे। राजस्थान की टीम कोरोना फ्री है। हालांकि उंगली में चोट के कारण ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के बाहर होने से टीम को करारा झटका लगा है। राजस्थान की टीम के पास स्टोक्स के लिए लाइक फॉर लाइक रिप्लेसमेंट नहीं है। यानी स्टोक्स जिस स्किल सेट के खिलाड़ी हैं, वैसा कोई दूसरा विकल्प टीम के पास नहीं है। इसी को देखते हुए राजस्थान इस मुकाबले में इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन को मौका दे सकती है। राजस्थान की टीम भले ही पंजाब के खिलाफ चार रनों से हार गई थी, लेकिन इस मैच में भी संजू सैमसन टॉस जीतने पर फील्डिंग चुन सकते हैं। ऋषभ पंत भी पहले फील्डिंग को तरजीह दे सकते हैं।

दिल्ली की टीम संजू सैमसन के खिलाफ marcus स्टोइनिस का इस्तेमाल कर सकती है। तो वही रविचंद्रन आश्विन और अमित मिश्रा की जोड़ी दिल्ली के लिए कमाल कर सकती है। इन दोनों ने मिलकर राजस्थान के खिलाफ कुल 46 विकेट लिए हैं। साथ ही इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ इनका इकोनॉमी रेट 7 रन प्रति ओवर से कम रहा है। तो वही अब देखना ये होगा की क्या राजस्थान रॉयल्स इस मैच के साथ जीत का स्वाद चख पायेगी या फिर दिल्ली कैपिटल्स फिर से अपनी जीत का सिलसिला लहरायेगी