मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विराट सेना ने पिंक बॉल टेस्ट मैच में इंग्लैंड को दूसरे दिन ही 10 विकेट से हराने में कामयाबी हासिल की। इस टेस्ट मैच के जीत के नायक भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल रहे है। अक्षर पटेल ने इस मैच में 11 विकेट लेने में कामयाबी हासिल की। उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

virat 3

पिंक बॉल टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों ने शानदार रिकॉर्ड बनाने में भी कामयाबी हासिल की। बता दें कि अक्षर पटेल डे-नाइट टेस्ट मैच में 11 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। साथ ही इस मैच में आकर्षण का केन्द्र ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन रहे। अश्विन ने इस टेस्ट मैच टेस्ट करियर के 400 विकेट पूरे कर लिए। अश्विन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले नंबर-1 एक्टिव स्पिनर बन गए हैं। इसी के साथ अश्विन 77 टेस्ट में 401 विकेट लेने वाले चौथे भारतीय बॉलर हैं। उनसे आगे हरभजन सिंह 417, कपिल देव 434 और अनिल कुंबले 613 हैं।

virat 4

साथ ही इस मैच में रोचक रिकॉर्ड भी देखने को मिला। बता दें कि दोनों टीमों ने इस टेस्ट में कुल मिलाकर 140.2 ओवर खेलीं। यह 1935 के बाद से सबसे कम ओवर में खत्म होने वाला टेस्ट है। वहीं, दोनों टीमों ने कुल मिलाकर 842 गेंदें खेलीं। यह सबसे कम बॉल में खत्म होने वाला टेस्ट भी है। वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी भी इंग्लैंड के खिलाफ पहला डे-नाइट टेस्ट जीतकर इतिहास रच दिया। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जीत के साथ ही विराट कोहली घरेलू सरजमीं सबसे ज्यादा टेस्ट मैच 22 जीतने वाले कप्तान बन गए। इसी के साथ इस मामले में उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 21 को पीछे छोड़ दिया।