राजधानी जयपुर में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश, छाए काले बादल…मौसम हुआ सुहावना

0
65

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। आखिरकार मौसम विभाग की सटीक भविष्यवाणी सच होती नजर आ रही हैं। राजधानी जयपुर में आज मानसून ने दस्तक दे दी है। राजधानी के कई हिस्सों में आज तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। इस दौरान जयपुरवासियों को आज तेज गर्मी से राहत मिली।

शहीदों को सलाम दिवस के मौके पर आपस में भिड़े दो कांग्रेसी कार्यकर्ता, जमकर चले लात घूसे

बता दें कि जयपुर में आज पहले तेज हवा के साथ आंधी चली और उसके बाद बारिश हुई। इस दौरान काली घटाओं के कारण दिन में ही रात सा नजारा देखने को मिला और वाहन चालकों को दिन में ही गाड़ियों की लाइट जलानी पड़ी। साथ ही लोगों ने बारिश में भीग कर मानसून की पहली बारिश का आनंद लिया। बारिश के बाद अब मौसम सुहाना हो गया है। इसी के साथ प्रदेश में अब पारा डाउन हो गया है।

बता दें कि राजधानी जयपुर में मानसून ने गुरुवार काे ही समय से 6 दिन पहले दस्तक दी। यहां धूलभरी आंधी और हल्की बारिश के बीच मानसून ने प्रवेश किया। यहां मानसून प्रवेश की सामान्य तिथि 1 जुलाई है। लेकिन इस बार तय सीमा में ही दक्षिणी पश्चिमी मानसून ने राजस्थान में धमाकेदार एंट्री की। गुरूवार को भी प्रदेश के कई जिलों में तेज हवा के साथ तेज बारिश हुई। जिसके चलते कई स्थानों पर तापमान में गिरावट नजर आई। बता दें कि माैसम विभाग ने हाल ही में जानकारी दी कि इस बार प्रदेश में करीब 107 फीसदी ज्यादा बारिश होने की संभावना है।