दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री की बिगड़ी तबीयत, गृह मंत्री शाह ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना…

0
28
satyendra jain


मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत अचानक बिगड़ गई है। शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के ऑफिस से मिली जानकारी के अनुसार उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। मिली जानकारी के अनुसार उनके फेफड़ों में इन्फेक्शन ज्यादा बढ़ गया है। उन्हें प्लाजमा थेरेपी दी जाएगी। बता दें कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री की तबीयत खराब होने के कारण उनकी कोरोना संक्रमण का टेस्ट करवाया गया था 2 दिन पहले जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को साकेत के मैक्स अस्पताल में स्थानांतरित किया जा रहा है, जहां उन्हें प्लाज्मा थेरेपी दी जाएगी।

इससे पहले भी सत्येंद्र जैन में कोरोना संक्रमण की आशंका जताई गई थी लेकिन उनकी पहली रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। जिसके बाद सोमवार रात तेज बुखार और सांस लेने में तकलीफ के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंत्री सत्येंद्र जैन के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। गृह मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा- कोविड 19 संक्रमण से जूझ रहे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।

बहरहाल, बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण से जूझ रहे मरीजों के लिए केंद्र सरकार ने बड़ी राहत दी है।इसके तहत अब मध्यम वर्ग के लोग भी कोरोना संक्रमण का इलाज प्राइवेट अस्पतालों में करा पाएंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि केंद्र सरकार ने अब प्राइवेट अस्पतालों में इलाज की दरें तय कर दी हैं। जिसके बाद अब प्राइवेट अस्पताल कोरोना संक्रमित मरीजों से इलाज के नाम पर पैसे नहीं लूट पाएंगे। हालांकि अभी इस पर किसी तरह का कोई नोटिफिकेशन नहीं आया है। इस प्रस्ताव पर अंतिम मुहर लगने के बाद आम लोग इसका फायदा उठा पाएंगे।