कोरोना वायरस को लेकर गोविन्द देव जी प्रशासन हुआ अलर्ट, भक्तों से की ये अपील..

0
79
govind dev ji

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को मद्देनजर रखते हुए जयपुर के आराध्य गोविन्द देव जी के मंदिर में भी कड़ी सुरक्षा के इंतज़ाम कर दिए है। गोविन्द देव जी की प्रतिमा को भगवान श्रीकृष्ण का साक्षात स्वरुप कहा जाता है और प्रतिदिन अपने आराध्य के दर्शन करने के लिए यहां पर भारी मात्रा में श्रद्धालु आते है। बहरहाल इसी बीच खतरनाक कोरोना वायरस के चलते इस बार गोविंद जी के मंदिर में गणगौर मेला नहीं भरेगा।

महंत अंजन कुमार गोस्वामी ने सभी श्रद्धालु से अपील की जहां तक हो सके आप अपने आराध्य के दर्शन ऑनलाइन ही करे। साथ ही मंदिर और अन्य भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से भी बचे अगर जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से भक्तों को बचाने के लिए मंदिरों में सभी आयोजन स्थगित कर दिए गए हैं। वहीं गोविंद जी के परिसर में सैनिटाइजर स्प्रे किया जा रहा है जिससे संक्रमण का खतरा कम हो साथ ही ये भी पुख्ता इंतज़ाम किये गए है की सैनिटाइजर से हाथ धोने के बाद ही मंदिर में प्रवेश दिया जायेगा।

348 साल में पहली बार श्रीनाथजी के मंदिर में भी 8 की जगह सिर्फ 4 ही दर्शन होंगे। चित्तौड़गढ़ स्थित प्रसिद्ध सांवलियाजी मंदिर में दोपहर 12 से ढाई बजे के बीच आवाजाही बंद कर दी गई है। जैसलमेर के रामदेवरा मंदिर में भी दिन में तीन बार दर्शन की अनुमति हाेगी। वहीं शहर के सभी मंदिरों और ट्रस्टों ने आमजन से अपील की है की अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें।