कोविड19 का पता लगाने के लिए अब सरकार ने लॉन्च किया ‘कोरोना कवच’ ऐप, ऐसे करें…

0
332
corona kavach

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश इस समय कोरोना वायरस की चपेट में आ चुका है। इस खतरनाक वायरस के कारण अब तक करीब 18 लोगों से ज्यादा की जान चुकी है। वहीं संक्रमितों की संख्या 800 के पार पहुंच गई है। सरकार भी इस भयानक स्थिति पर काबू पाने के लिए हर रोज नए-नए उपाय खोजती हुई नजर आ रही है। हालांकि सरकार ने देश में लॉकडाउन की घोषणा कर रखी है। लेकिन फिर भी संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है।

बहरहाल इसी बीच भारत सरकार ने कोरोना वायरस को रोकने के लिए एक खास मोबाइल एप कोरोना कवच लॉन्च किया है। इस मोबाइल एप के जरिए लोग ये जान सकेंगे कि उनपर वायरस का कितना खतरा है और उन्हें इससे बचने के लिए किस तरह के कदम उठाने चाहिए। इसके अलावा कोरोना कवच एप यूजर्स इस वायरस से जुड़ी हर तरह की जानकारी भी देगा। साथ ही ये ​भी पता चल सकेगा कि आपके पास कोई कोरोना से सं​क्रमित है या नही। लेकिन फिलहाल यह ऐप अभी बीटा स्टेज में है और इसके सभी फीचर टेस्ट किए जा रहे हैं।

साथ ही बता दें कि कोरोना कवच को एंड्रॉयड फोन पर गूगल प्ले स्टोर से डाउलनोड किया जा सकता है। साथ ही सरकार भी इस एप को अधिक बेहतर बनाने के लिए लगातार इस पर काम कर रही है।