मोदी सरकार की ‘आत्मनिर्भर योजना’ में सभी राज्यों को पछाड़ गहलोत सरकार पहुंची टॉप में, जानिए

0
69
ashok gehlot

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। पीएम मोदी द्वारा लॉन्च की गई आत्मनिर्भर भारत योजना को सफल बनाने के लिए इस समय कई राज्य प्रयास करते हुए नजर आ रहे है। लेकिन इसी बीच पीएम मोदी द्वारा शुरू की इस योजना को लेकर प्रदेश के लिए बड़ी खुशी की खबर आ रही है।

कोरोना से रिकवर हुए लोगों को जिंदगी भर झेलनी पड़ सकती है ये बीमारी, स्टडी में हुआ खुलासा

pm modi

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार मोदी सरकार की आत्मनिर्भर भारत योजना को सफल बनाने में राजस्थान देश के सभी राज्यों में अव्वल रहा है। कोरोना के तहत कोई व्यक्ति भूखा न सोए इसे ध्यान में रहते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत प्रवासियों में वितरित किए गए राशन के मामले में राजस्थान पूरे देश में टॉप में अपना स्थान बनाने में सफल हुआ है।

इसी के साथ प्रदेश में राशन वितरण व्यवस्था उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और केन्द्रशासित प्रदेश दिल्ली से बहुत बेहतर स्थिति में है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार प्रदेश में इस योजना के तहत करीब 44 हजार 600 मैट्रिक टन गेहूं एवं 2 हजार 236 मैट्रिक टन चने का आवंटन किया गया। इसमें से अभी तक लगभग 42 हजार 478 मैट्रिक टन गेहूं एवं 1 हजार 911 मैट्रिक टन चने का वितरण किया जा चुका है। प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति रमेश चन्द मीणा ने हाल ही में बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत एनएफएसए के लाभार्थियों को अप्रैल, मई व जून महीने में गेहूं का अतिरिक्त वितरण किया गया है। बता दें कि कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही भारतीय अर्थव्यवस्था को बूस्ट करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत मिशन लॉन्च किया था।