अगर बचना है कोरोना के कहर से, तो घर में करें ये उपाय विशेषज्ञों ने लगाई मुहर!

0
24
covid19

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। इस समय दुनियाभर के देशों के साथ देश में भी कोरोना बड़ी तेजी के साथ आगे बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। सभी देशों की सरकारों के साथ साथ भारत भी कोविड19 के प्रकोप को रोकने के लिए प्रयोगशाला में वैक्सीन पर प्रयोग करते हुए नजर आ रहा है। इसी बीच हाल ही में विशेषज्ञों ने कोविड19 से बचाव के लिए एक ओर घरेलू उपाय बताया है। जिसका प्रयोग हम कई वर्षों से करते आ रहे है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की मिली धमकी, थाने में दर्ज किया केस!

जैसा कि आप सभी जानते हो अक्सर हम सर्दियों के दिनों में बीमार हो जाते है तो डॉक्टर हमें गुनगुने पानी में नमक डालकर गरारे करने की सलाह देते है। जो इस दौरान बड़ा कारगर भी साबित होता है। ऐसे में हाल ही में एडिनवर्ग यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने शोध के बाद बताया कि ये घरेलू उपाय कोरोना को रोकने में काफी असरदार साबित हो सकता है।

सीएम गहलोत ने प्रदेशवासियों को दी एक ओर राहत, कल से फिर 55 रूटों पर दौड़गी राजस्थान रोडवेज!

जानकारी के अनुसार यूनिवर्सिटी के विशेषज्ञों ने करीब 60 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव पर ये उपचार करके देखा। इनमें से 32 लोगों को रोजाना 12 बार नमक-पानी से गरारा करने की सलाह दी गई। अन्य लोगों का सामान्य तरीके से इलाज किया गया। शोधकर्ताओं ने पाया कि जो लोग गुनगुने पानी में नमक डालकर गरारा कर रहे थे वह अन्य लोगों की अपेक्षा जल्दी स्वस्थ्य हो गए। ऐसे में शोधकत्ताओं द्वारा किया गया ये प्रयोग काफी कारगर साबित हो सकता है।