महाराष्ट्र के भंडारा जिले के अस्पताल में भीषण हादसा 10 मासूम बच्चे आग के हवाले, पीएम मोदी ने जताया दुख

0
168

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। महाराष्ट्र के भंडारा जिलें में एक भीषण हादसा हुआ। जानकारी के अनुसार बता दें कि महाराष्ट्र के भंडारा जिले में बीती रात करीब 2:00 बजे एक अस्पताल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट में आग लग गई। आग इतनी भंयकर थी कि यूनिट में भर्ती करीब 17 बच्चों में से 10 बजे जिंदा जल गए। वहीं 7 बच्चों को बचा लिया गया है।

आग की खबर फैलते ही पूरा अस्पताल परिसर में अफरा तफरी मच गई। सूचना पर पहुंचे बचाव दल और फायर ब्रिगेड की टीमों ने बचाव कार्य शुरू किया। लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक 10 मासूम आग के हवाले हो गए। हालांकि अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। लेकिन सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार आग शॉर्ट सर्किट से होने सामने आ रहा है। यूनिट में आग लगी तब वहाँ पर एक दिन से लेकर 3 माह तक के बच्चे भर्ती थे।

इस दुखद हादसे में पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दुख जताया है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, महाराष्ट्र के भंडारा में दिल दहला देने वाली त्रासदी हुई, जहां हमने कीमती युवा जीवन को खो दिया। मेरे विचार सभी शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे।

साथ ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ठाकरे और स्वास्थ्य मंत्री ने भी इस हादसे पर दुख जाहिर किया। इस दौरान स्वास्थ्यमंत्री ंने हादसे में जान गंवाने वाले बच्चों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया। वहीं इस हादसे को लेकर महाराष्ट्र विधानसभा के नेता विपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने तत्काल जांच की मांग की है।