49वें दिन भी किसान आंदोनल जारी, आज लोहड़ी पर जलाएंगे कृषि बिलों की कॉपी

0
62

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। किसान आंदोलन को आज करीब 49वां दिन हो गया है। लेकिन किसान संगठन है कि पीछे हटने का नाम ही नहीं ले रहे है। इसी बीच बता दें कि देश की सर्वोच्च अदालत ने बीते मंगलवार को तीनों कृषि कानूनों के लागू होने पर रोक लगा दी है। लेकिन अब भी किसान हटने को तैयार नहीं है, वो अभी भी कृषि बिल को समाप्त करने पर अड़े है।

इसी बीच बता दें कि आज देशभर में लोहड़ी का पर्व मनाया जाएगा। साथ ही किसान संगठन और किसान आज दिल्ली की बॉर्डर पर ही लोहड़ी मनाने वाले है। साथ ही सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार प्रदर्शनकारी आज कृषि कानूनों की कॉपी जलाएंगे। इसी बीच बता दें कि हाल ही में भाजपा की मथुरा सांसद हेमा मालिनी ने कहा है कि जो प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्हें तो खुद पता नहीं कि वे क्या चाहते हैं और कृषि कानूनों में दिक्कत क्या है? इससे पता चलता है कि वे किसी के कहने पर प्रदर्शन कर रहे।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को तीनों कृषि कानूनों के अमल पर रोक लगा दी। साथ ही बातचीत से मुद्दा सुलझाने के लिए 4 एक्सपर्ट की कमेटी बना दी, लेकिन किसानों का कहना है कि कानून वापसी तक आंदोलन खत्म नहीं करेंगे। किसान संगठनों का आरोप है कि कमेटी में शामिल चारों लोग पूर्व में कानूनों का समर्थन कर चुके हैं। ऐसे में अब किसान किस प्रकार कमेटी के सामने अपनी बात रखते हैं और आंदोलन किस ओर रुख करता है। इस बता का पता तो अब 15 जनवरी को ही पता चलेगा। 15 जनवरी को एक बार फिर से किसान संगठन और सरकार के बीच वार्ता होने जा रही है।