चुनाव आयोग का केंद्र को आदेश, कहा पीएम मोदी की फोटो…

0
191

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। हाल ही में चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है। चुनाव तारीखों की घोषणा के साथ ही अब पश्चिम बंगाल सहित पांचों राज्यों में पार्टीयां अपनी अपनी जीत के जीत के लिए चुनावी मैदान में पसीना बहाती नजर आने लगी है।

बहरहाल इसी बीच चुनाव आयोग ने जिन पांच राज्यों में चुनाव होने जा रहे है वहां चुनाव प्रचार को लेकर सख्ती बढ़ा दी है। हाल ही में चुनाव आयोग ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से जिन राज्यों में चुनाव होने हैं वहां कोरोना वैक्सीन के सर्टिफिकेट्स से पीएम मोदी की तस्वीर हटाने के लिए कहा है।

सूत्रों के अनुसार बता दें कि टीएमसी सांसद ने अपनी शिकायत में कहा था कि कोरोना वैक्सीन के डिजिटल प्रमाणपत्र पर पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर का उपयोग पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के दौरान अधिकारिक मशीनरी का दुरुपयोग है। बहरहाल बता दें कि डिजिटल प्रमाणपत्र पर पीएम की तस्वीर लगाने का फैसला भी केंद्र सरकार का है। सूत्रों का कहना है कि इसके बाद आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय को इस तस्वीर का विकल्प तलाशने का निर्देश दिया है। केरल, पुडुचेरी, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और असम में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग ने यह फैसला लिया है। बता दें कि 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच इन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं।