शिक्षा मंत्री (राजस्थान) गोविंद सिंह डोटासरा की निजी स्कूल मालिकों को दो टूक सलाह, जाने पूरी खबर…

0
132
Govind singh Dotasara

मरुधर बुलेटिन न्यूज़ डेस्क। देशभर में मार्च के अंत में हुए लॉकडाउन के बाद ‘नो स्कूल-नो फीस’ को लागू करने की मांग अभिभावकों द्वारा जमकर उठाई गई. इसके बाद भी कई स्कूलों ने फीस की मांग की। कोरोना महामारी के चलते जहां स्कुलों कि छुट्टियां चल रही है या ऑनलाइन पढ़ाई चल रही है वहीं निजी स्कुलों द्वारा अभिभावकों पर फीस जमा कराने का दबाव बनाया जा रहा हैं। इसी दबाव के चलते कई अभिाभावक निजी स्कुजों से परेशान है।

ज्ञात हो कि शिक्षा मंत्री का पहले भी बयान आया था, “जब हम स्कूलों को फिर से खोलने के मुद्दे पर निर्णय लेंगे तो इससे जुड़े सभी मामले- फीस भुगतान, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का वितरण, पाठ्यक्रम में कटौती समेत अन्य सभी मामलों पर चर्चा करके निर्णय लेंगे। तब तक माता-पिता और छात्रों को चिंता करने की जरूरत नहीं है.”

वहीं बीते दिन से ट्रैंडिंग चल रहे बयान के अनुसार फिर से इसी मु६े पर सलाह देते हुए राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने स्कूल ना खुलने तक फीस ना लेने का सुझाव दिया है। शिक्षा मंत्री ने बयान में कहा- सिलेबस नहीं, क्लास नहीं तो फिर किस बात की फीस। शिक्षा मंत्री के इस बयान को लाखों अभिभावकों ने सराहा है।