T20 विश्वकप को लेकर अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन ने दिए ये बड़े संकेत, कहा…

0
46
world cup t20

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। इस साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप को लेकर क्रिकेट फैंस के काफी उत्साहित नजर आ रहे है। लेकिन इसी बीच क्रिकेट फैंस के लिए अन्तरराष्ट्रीय टी20 विश्वकप को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स ने टी20 विश्वकप को लेकर बयान दिया।

कंगारू क्रिकेट के अध्यक्ष ने बताया कि इस साल कोविड19 के कारण टी20 विश्व कप आयोजित करना बहुत मुश्किल होता नजर आ रहा है। इससे पहले अधिकारियों ने कहा था कि वो निर्धारित तिथियों पर टूर्नामेंट आयोजित करने का एक तरीका निकाल रहे हैं। लेकिन अब जिस प्रकार से दुनिया में इस महामारी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। ऐसे में इस बड़ी प्रतियोगिता का होना काफी मुश्किल नजर आ रहा है।

कोरोना वायरस से संबंधित चिंताओं के कारण यात्रा प्रतिबंधों के साथ ही 16 टीमों को एक साथ एक स्थान पर लाना काफी चुनौती पूर्ण साबित हो सकता है। हालांकि, अभी टूर्नामेंट के टलने या रद्द होने की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में इस साल टी-20 वर्ल्ड कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना है। बता दें कि अगर इस परिस्थिति में कंगारू धरती पर टी20 विश्वकप का आयोजन नहीं होता तो बीसीसीआई खाली मैदान में आईपीएल का 13वां सीजन करवा सकता है। बहरहाल बता दें कि टी20 विश्वकप के लिए अगले महीने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की बैठक में फैसला लिया जाएगा।