कोविड19: पूरे कर्तव्य के साथ ड्यूटी निभा रहे जवानों को आखिर क्यों नहीं मिल रही सुविधाएं?

0
61

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। प्रदेश में कोरोना वायरस अपना उग्र रूप धारण करता नजर आ रहा है। राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव की संख्या लगभग 12 हजार से अधिक पहुंच गई है। वहीं इस खतरनाक वायरस से करीब 285 से ज्यादा मौत हो गई है। बहरहाल इसी बीच बता दें कि हाल ही में हमारी मरूधर बुलेटिन न्यूज टीम कोरोना पॉजिटिव क्षेत्र में जाकर वास्तविक स्थिति का जायजा लिया।

इसी बीच हमारी टीम ने इस भयंकर महामारी में जयपुर कोरोना क्षेत्र में पूरे कर्तव्य के साथ अपनी ड्यूटी निभा रहे दो जवानों से रूबरू हुए। साथ ही ये भी जानने का प्रयास किया कि सरकार द्वारा इस महामारी के बीच उनको कौनसी मुलभूत आवश्यकताएं दी जा रही है। बातचीत के दौरान कोरोना यौद्धाओं ने बताया कि हमें सरकार द्वारा मास्क और सेंनेटाइजर के अलावा कोई भी सुविधा नहीं दी जा रही है। इस भरी गर्मी में हमारे पास न बैठने की और ना ही पानी की कोई सुविधा है। बैठने के लिए कुर्सियां भी हमें कॉलोनीवासियों ने ही उपलब्ध कराई है। संकट की इस घड़ी में ये कोरोना यौद्धा अपनी पूरी ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा से लोगों की सुरक्षा करते हुए नजर आ रहे है। लेकिन सरकार है कि इन्हें कोई सुविधा ही नहीं उपलब्ध करा पा रही है। आखिर ऐसा क्यों…जो अपनी जान की परवाह करे वगैर निस्वार्थ भाव से देश की व समाज की सुरक्षा करते नजर आ रहे है, आखिर उन्हें ये सुविधा क्यों नहीं दी जा रही?

साथ ही ड्यूटी पर तैनात इन दो जवानों ने जनता को जागरूक रहने का संदेश भी दिया। उन्होंने कहा कि जितना हो सके घरों में रहे सुरक्षित रहे। बिना काम के घर से बाहर ना निकाले तथा मास्क अवश्य रूप से पहने। आइए आपको बताते है जब हमारी टीम ने इनसे बात की तो इन्होंने क्या कहा…