कोरोना वायरस के बाद अब चीन में इस खतरनाक वायरस ने भी दी दस्तक!

0
77

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। इस समय कोरोना वायरस से चीन ही भयभीत नहीं है बल्कि दुनिया के कई ओर देश भी इस वायरस से काफी डरे हुए से नजर आ रहे है। चीन में इस समय कोरोना वायरस से लगभग 350 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके है। वहीं 17000 से ज्यादा मामलों की पुष्टि हुई है। रविवार को भी चीन में इस वायरस मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हुई।

बहरहाल अब जानकारी मिल रही है कि कोरोना वायरस के बाद अब चीन में एक और खतरनाक वायरस ने अपनी दस्तक दे डाली है। सूत्रों के मुताबिक अब चीन में बर्ड फ्लू वायरस भी अपने पांव पसारने में लग गया है। जानकारी मिल रही है कि चीन के हुनान प्रांत में एक मुर्गी फार्म हाउस में हजारो मुर्गियां मृत पाई गई। हालांकि अभी तक इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि में इस वायरस का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन अगर अब बर्ड फ्लू अपने पैर पसारता है तो चीन को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

बहरहाल बता दें कि चीन से पैदा हुए इस खतरनाक वायरस के खतरे को देखते हुए भारत में भी अलर्ट कर दिया गया है। साथ ही भारत सरकार ने चीन में फंसे भारतीयों को वापस लाने की तैयारियों में जुटा है। हाल ही एक विमान करीब 300 से ज्यादा भारतीयों को लेकर लौटा है। चीन से आए इन भारतीयों को हालांकि चिकित्सकों की विशेष निगरानी में रखा गया है।