कोविड19 : अब तक मरने वालों की संख्या पहुंची 18 के पार, वहीं संक्रमित मरीजों की संख्या…

0
283
corona

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। ​दुनिया में हाहाकार मचाने वाले कोरोना वायरस का खतरा अब भारत में तेजी से बढ़ता हुआ नजर आ है। इस खतरनाक वायरस से ​प्रतिदिन नए मामलें सामने आ रहे है। इनकी संख्या में कमी तो नहीं बल्कि बढ़ोतरी होती ही नजर आ रही है। हालांकि केन्द्र और राज्य सरकार इस मुश्किल घड़ी में लोगों को धैर्य और जागरूक रहने की अपील के साथ मदद के लिए हरसंभव प्रयास करती हुई नजर आ रही है।

बहरहाल बता दें कि देश में भी कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या अब लगभग 18 से ज्यादा पहुंच गई है। जानकारी मिल रही है कि गुरूवार को इस खतरनाक वायरस ने अपनी गिरफ्त में करीब छह से सात लोगों को लिया। जो अब तक देश में इस वायरस से मरने वालों की यह संख्या सबसे ज्यादा है। साथ ही अगर संक्रमित लोगों की बात करें तो इनकी संख्या में भी भारी इजाफा हुआ है। जानकारी के अनुसार कोरोना से अब तक भारत में सं​क्रमितों की संख्या 700 के पार पहुंच गई है।

coronavirus

बता दें कि भारत में सबसे ज्यादा संक्रमित महाराष्ट्र में सामने आ रहे है। अब तक वहां पर 100 से ज्यादा संक्रमित पहुंच गए है। वहीं मरने वालों की संख्या 4 तक पहुंच गई है। बहरहाल बता दें कि सरकार इस विपदा की स्थिति में एक साथ मिलकर इस महामारी से लड़ रही है और देश की जनता के लिए हर प्रकार की मदद करती हुई नजर आ रही है। राज्यों की सरकारें भी अपनी जनता के लिए खाने, पीने, दवाई आदि की व्यवस्था कर रही है। जिससे लोग घरों से बाहर नहीं निकले। बता दें कि इस वायरस से लड़ने के लिए देशभर में अभी लॉकडाउन किया गया है।