मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश में ​मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानून के खिलाफ हो रहा विरोध थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब किसानों के साथ साथ कई राज्यों की सरकारें भी तीनों कृषि कानूनों का विरोध करती नजर आ रही है। बहरहाल इसी बीच बता दें कि केन्द्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों को लेकर चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार आज राजस्थान प्रदेश के समस्त जिला मुख्यालयों पर कांग्रेस पार्टी द्वारा पदयात्राओं का आयोजन किया जा रहा है।

cm gehlot mb 18

प्रदेश की राजधानी जयपुर में कांग्रेस कार्यकर्ता पैदल मार्च निकाल रहे है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार पैदल मार्च में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी शामिल हो सकते है। लेकिन जानकारी के अनुसार जयपुर में मौजूद मंत्री, वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता सड़क पर पैदल मार्च निकाल रही है। उनकी मांग है कि केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानुन को रद्द किया जाए।

congress 1

बता दें कि प्रदेश की राजधानी जयपुर में कांग्रेस का पैदल मार्च कांग्रेस मुख्यालय से शुरू होकर चांदपोल बाजार से छोटी चौपड़, त्रिपोलिया गेट, बड़ी चौपड़, रामगंज चौपड़, सूरजपोल अनाज मंडी होते हुए गलता गेट तक निकाला जाएगा। राजधानी के परकोटे में दो घंटे तक ट्रैफिक प्रभावित रहेगा। पैदल मार्च के लिए सुबह से ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जुटना शुरू हो गया। इस मार्च में बड़ी संख्या में महिलाएं भी जुड़ी है। रैली में कोई पैदल, तो कोई साईकिल पर और कोई घोड़ा गाड़ी पर नजर आया। किसानों के साथ ही उनकी मांग बढ़ती मंहगाई और पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ते दामों को लेकर है।