कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आज, अध्यक्ष पद के लिए राहुल तैयार नहीं तो अशोक गहलोत के सिर सज सकता है ताज! यहां मिले संकेत

0
491

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। एक तरफ देश में किसान आंदोलन बड़ी तेजी के साथ आगे बढ़ता नजर आ रहा है। वहीं दूसरी तरफ देश की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को लेकर उठापटक जारी है। ऐसे में जानकारी के अनुसार आज यानि शुक्रवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष और अन्य कई मुद्दों को लेकर कांग्रेस वर्किंग कमेटी के बैठक होने जा रही है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी की अध्यक्षता में आज होने वाली बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए कार्यक्रम का ऐलान कर सकती है। साथ ही आज की अहम बैठक में किसान आंदोलन और संसद के बजट सत्र पर भी चर्चा होने की संभावना है। पार्टी दूसरे विपक्षी दलों के साथ मिलकर संसद में सरकार को घेरेगी।

ashokgehlot

बहरहाल इसी बीच जानकारी मिल रही है कि कांग्रेस पार्टी के सबसे अनुभवी और उम्रदराज राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दिल्ली बुला सकते है और बड़ी जिम्मेदारी सौंपने के लिए बेहतर विकल्प मान रहा है। बता दें कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ दिया था और अब राहुल गांधी ने अभी तक इस बात पर हामी नहीं भरी है कि वे कांग्रेस अध्यक्ष का पद दुबारा संभालने को तैयार हैं। इसी बीच अशोक गहलोत कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार के जांचे परखे और भरोसेमंद भी नेताओं में से एक है।

हालांकि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और अन्य कई राज्यों के मुख्यमंत्री राहुल गांधी को ही एक बार फिर अध्यक्ष बनाने के लिए उन्हें मनाने में लगे है। लेकिन बता दें कि जब तक नए अध्यक्ष की घोषणा नहीं हो जाती तब तक सोनिया गांधी ही पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष पद पर बनी रहेगी।