राजस्थान: सीएम गहलोत ने अब पीएम मोदी को लिखा खत और दिए ये सुझाव!

0
54

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोरोना संकट को लेकर हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा हुई। विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कुछ बातों के लिए पत्र लिखा।

cm gehlot

पीएम मोदी के साथ हुई विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पत्र के माध्यम से पीएम मोदी से आग्रह किया है कि ऐसी स्थिति में जबकि देश की अर्थव्यवस्था गहरे संकट के दौर से गुजर रही है। अधिकांश औद्योगिक एवं वाणिज्यिक इकाइयां अपनी क्षमता से बहुत कम उत्पादन कर पा रही हैं। ऐसे में भारत सरकार मांग बढ़ाने के उपायों पर ध्यान दे और साथ ही इसके लिए गरीब व जरूरतमंद परिवारों को डायरेक्ट कैश ट्रांसफर किया जाए।

साथ ही मुख्यमंत्री गहलोत ने कोरोना वायरस के कारण राज्यों की खराब आर्थिक हालत और कम राजस्व के चलते केंद्रीय योजनाओं का पूरा अंशदान इस वित्तीय वर्ष में केंद्र सरकार द्वारा वहन करने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने 5461 करोड़ रुपए का जीएसटी क्षतिपूर्ति भुगतान भी शीघ्र से शीघ्र कराने की मांग करी। साथ ही उन्होंने प्रदेश में टीड्डियों से हुए नुकसान के लिए और उनके नियंत्रण के लिए टीड्डी चेतावनी संगठन के पास प्रेयर की संख्या बढ़ाने, हवाई छिड़काव की व्यवस्था करने का भी अनुरोध किया। गौरतलब है कि हाल ही पीएम मोदी ने कोरोना की ताजा स्थिति, अनलॉक 1 को लेकर 16 व 17 जून को सभी राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की थी।