सीएम गहलोत ने डॉक्टर्स डे पर रचा इतिहास, चिकित्सा जगत को दी बड़ी सौगात

0
148

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज डॉक्टर्स डे के दिन एक इतिहास रच दिया। सीएम गहलोत ने आज अपने निवास से विडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए एक साथ 108 चिकित्सा संस्थानों के भवनों का लोकापर्ण किया गया। इसी के साथ सीएम गहलोत ने चिकित्सा जगत के साथ प्रदेशवासियों को एक बड़ी सौगात दी। सीएम गहलोत ने इस दौरान 94 चिकित्सा भवनों का लोकापर्ण और 14 का शिलान्यास किया।

सीएम गहलोत ने पीएम मोदी के इस फैसले का किया स्वागत, लेकिन फिर भी कर डाली ये मांग!

जानकारी के अनुसार सबसे ज्यादा 20 भवनों का शिलान्यास जोधपुर जिले में हुआ है। इसी के साथ इस मौके पर मुख्यमंत्री गहलोत ने भीलवाड़ा मॉडल का भी जिक्र किया और कहा कि आज प्रदेश का ये जिला देश के लिए एक रोल मॉडल बनकर सामने आ रहा है, जो एक खुशी की बात है। कई राज्य तो अपना रोल मॉडल का नाम बदलकर इसे चला रहे है। बहरहाल बता दें कि विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किए इस शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्यमंत्री डॉ. रघु शर्मा, चिकित्सा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग सहित कई प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।

साथ ही मुख्यमंत्री गहलोत ने इस दौरान लोगों का जागरूक रहने का भी संदेश दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना के लिए जरूरी मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, बार बार हाथ धोने का संदेश दिया। इसके लिए अलावा होने कहा कि आप खुद भी सेफ रहे और अपने परिवार के साथ आस पड़ौस को भी सेफ रखना है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो सरकार को सख्ती करनी पड़ेगी।