मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। भारत और कंगारू टीम के बीच आज सिडनी क्रिकेट मैदान में चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है। तीसरे टेस्ट में कंगारू कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। समाचार लिखे जाने तक कंगारू टीम ने 1 विकेट खोकर 93 रन बना लिए थे। पहला विकेट वार्नर के रूप में गिरा। भारत की और से आज युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने टेस्ट में डेब्यू किया। साथ ही रोहित शर्मा भी तीसरे मैच में टीम से जुड़ गए है।

बहरहाल इसी बीच बता दें कि सिडनी में खेला जा रहा है तीसरा टेस्ट काफी अहम है। क्योंकि आज मैदान से ​लेकर सभी पिंक पिंक में नजर आ रहे है। बॉल के साथ साथ स्टंप्स और मैदान में बैठे दर्शक भी गुलाबी नजर आ रहे है। बता दें कि मैच के दौरान लोग ब्रेस्ट कैंसर जागरुकता अभियान में अपना समर्थन जताने के लिए पिंक रंग के कपड़े पहनते हैं।

cc 4

साथ ही इस मैच में सबसे खास बात यह है कि आज पुरूष मैच में पहली बार एक महिला अधिकारी अंपायर की भूमिका में नजर आ रही है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की क्लेयर पोलोसाक पुरुषों के टेस्ट क्रिकेट में अंपायरिंग करने वाली पहली महिला अधिकारी बन गई। न्यू साउथ वेल्स में रहने वाली 32 वर्षीय यह महिला चौथे अंपायर की भूमिका अदा कर रही है। टॉस के दौरान वह दोनों कप्तानों और मैच रेफरी के साथ दिखाई दी थी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें बधाई भी दी। बहरहाल बता दें कि कंगारू और भारत इस समय चार टेस्ट मैचों की सीरीज में बराबरी पर है। एडिलेड में पहला टेस्ट मैच हारने के बाद भारतीय टीम ने मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल कर बराबर कर ली थी।