चीन की शर्मनाक हरकत पर फूटा खिलाडियों का गुस्सा, एक ने तो कहा सुधर जाओ चीनी सेना…साथ ही

0
75

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। सोमवार का दिन भारतवासियों के लिए एक बुरा दिन रहा। सोमवार को चीन ने LAC पर एक कायराना हरकत की। जिसमें हमारे 20 सैनिक शहीद हो गए। हालांकि ये भी बताया जा रहा है कि शहीद सैनिकों की संख्या और भी बढ़ सकती है। चीन द्वारा की गई इस हरकत से पूरे देश में आक्रोश का माहौल बन गया है। खेल जगत की कई हस्तियों पर चीन द्वारा की गई इस शर्मनाक हरकत पर दुख जताते हुए अपना गुस्सा फोड़ा।

शादी रूकवाने के लिए अब युवती ने लिया सोशल मीडिया का सहारा, पीएम मोदी और सीएम गहलोत से लगाई गुहार

टीम इंडिया के आक्रामक ओपनर बल्लेबाज गब्बर यानी शिखर धवन ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, उन्होंने लिखा कि राष्ट्र आपका बलिदान कभी नहीं भू​लेगा। साथ ही गब्बर ने लिखा इस कायराना हमले में इंडियन आर्मी के जो अधिकारी व जवान शहीद हुए हैं उनके प्रति संवेदनाएं, हम उनकी बहादुरी को सलाम करते हैं।

इसके अलावा टीम इंडिया के पूर्व आक्रामक ओपनर बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने भी चीन द्वारा की गई इस शर्मसार घटना पर अपना गुस्सा फोड़ा। उन्होंने कहा कि चीनी सेना सुधार जाएं। साथ ही उन्होंने एक शहीद जवान की फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि कर्नल संतोष बाबू को हार्दिक संवेदनाएं जिन्होंने सीमा पर बलिदान दिया है। इसके अलावा टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान विराट कोहली ने भी शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देते उन्हे सलाम किया और इस संकट की घंडी में परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।

गौरतलब है कि भारत और चीन के बीच इन दिनों लद्दाख बोर्डर को लेकर तनाव चलता नजर आ रहा है। हालांकि समझौते के तहत चीनी सेना को मौजूदा जगह से पीछे हटना था, ऐसे में जब इंडियन आर्मी उन्हें सूचित करने जा रही थी तो चीनी सेना ने एक शर्मनाक चाल चली और भारतीय जवानों पर हमला कर दिया। इसी दौरान इंडियन आर्मी के कमांडिंग अफसर समेत कुल 20 जवान शहीद हो गए।