सेनाध्यक्ष एमएम नरवणे ने कहा, चीन पर स्थिति नियंत्रण में…साथ ही नेपाल के साथ हमेशा रिश्ते

0
75

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। चीन के साथ बिगड़े हालात और बॉर्डर पर हो रही चहल कदमी के बीच अब भारत के सेना प्रमुख एमएम नरवणे ने एक बड़ा ​बयान दिया है। सेना प्रमुख ने कहा कि चीन के साथ बॉर्डर पर स्थिति नियंत्रण में है।

सेना प्रमुख नरवणे ने कहा कि चीन और भारत के बीच सैन्य लेवल पर कई स्तर पर बातचीत हो रही है, और बातचीत के जरिए हम हर तरह के विवादित मुद्दों को सुलझाने में सक्षम हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि, मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि चीन के साथ हमारी सीमाओं पर स्थिति पूरी तरह से काबू में है। साथ ही हमारे बीच बातचीत की एक श्रृंखला चल रही है, जो कोर कमांडर स्तर की वार्ता के साथ शुरू हुई है।

बता दें कि सेना प्रमुख एमएम नरवणे शनिवार को देहरादून में इंडियन मिलिट्री एकेडमी के पासिंग आउट परेड में हिस्सा लेने पहुंचे थे। साथ ही उन्होंने नेपाल पर बयान दिया और कहा कि नेपाल के साथ भी हमारे संबंध मजबूत हैं। हमारे बीच भौगोलिक, सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और धार्मिक रिश्ते हैं और दोनों देशों के लोग आपस में जुड़े हैं। यहीं नहीं दोनों देशों के लोगों के बीच भी दोस्ताना रिश्ते हैं। उन्होंने कहा कि नेपाल से पहले भी हमारे रिश्ते अच्छे रहे हैं और आगे भी ऐसे ही बने रहेंगे। इसके अलावा आर्मी प्रमुख ने हाल ही में जम्मू कश्मीर में सेना को मिल रही कामयाबी को लेकर भी कहा कि हमंने बहुत सी सफलताएं हासिल की हैं। पिछले 10-15 दिनों में 15 से अधिक आतंकवादी मारे गए हैं। यह सब जम्मू-कश्मीर में तैनात सभी सुरक्षा बलों के बीच घनिष्ठ सहयोग और समन्वय के कारण संभव हुआ है।