मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। प्रदेशवासियों के लिए आज का दिन बहुत खास होने जा रहा है। बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने कार्यकाल का तीसरा बजट पेश करने जा रहे है। वित्त मंत्री के रूप में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सुबह 11 बजे विधानसभा में बजट प्रस्तुत करेंगे।

cm gehlot

ऐसी संभावनाएं जताई जा रही है कि 2021 का बजट सभी वर्गो के लिए खास होगा। गहलोत सरकार ने बताया कि हर वर्ग को इस बार कई सौंगाते मिलेगी। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार शिक्षा, चिकित्सा, पुलिस, गृह रक्षा, पंचायतीराज सहित अन्य विभागों में नौकरी के द्वार खुलेंगे। बजट में मेडिकल पर सबसे ज्यादा फोकस है, मेडिकल के बजट में 30 फीसदी की बढोतरी तय मानी जा रही है। इसके अलावा सामाजिक सेक्टर, युवाओं और किसानों पर भी फोकस किया है। साथ ही कई वर्गों को आज पेश होने वाला बजट राहत देने वाला है। हालांकि कोरोना के चलते राजस्थान सरकार के लिए काफी चुनौतीपूर्ण बजट रहने वाला है।

cm geholt mb 3

साथ ही बता दें कि इस बार का बजट इसलिये भी खास रहने वाला है क्योंकि पहली बार पेपरलेस बजट पेश होने जा रहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से केंद्र सरकार की तर्ज पर यह बजट डिजिटल बजट के रूप में पेश किया जाएगा। साथ ही विधायकों को भी टैब दिया जाएगा ताकि वे हार्ड कॉपी के स्थान पर डिजिटल कॉपी का उपयोग कर सकें।