मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीते कल यानि गुरूवार को विधानसभा में बजट बहस पर एक बार प्रदेशवासियों सहित कई वर्गों के लिए पिटारा खोला। प्रदेश के मुखिया गहलोत ने बजट बहस का जवाब देते हुए चिकित्सा, शिक्षा, ग्रामीण विकास, शहरी विकास सहित इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी कई घोषणाएं की।

cm gehlot

इसी बीच बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट बहस में अब पत्रकारों को भी बड़ी और महत्वपूर्ण सौंगात देने की घोषणा की है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार प्रदेश के मुख्यमंत्री गहलोत ने पत्रकारों की पेंशन 10 हजार से बढ़ाकर 15 हजार रुपये करने की घोषणा कर दी है। इसके अलावा बीमा राशि तीन से बढ़ाकार पांच लाख रुपये करने की घोषणा भी कर दी है।

cm 2

साथ ही बजट बहस के दौरान उन्होंने कई जिलों के लिए बड़ी घोषणाएं की। राजधानी के किशनपोल में सेटेलाइट अस्पताल बनाने की घोषणा। जयपुर के बस्सी, जमवारामगढ़ व फागी, दौसा के लालसोट और सीकर के लक्ष्मणगढ़ सीएचसी को उप जिला चिकित्सालयों में क्रमोन्नत करने की घोषणा। शहरों के पार्कों में ओपन एयर जिम खुलेंगे। हर नगरपालिका में एक, नगर परिषद में 3 और नगर निगम क्षेत्र में 5 ओपन एयर जिम बनाए जाएंगे। फतेहपुर सीकरी में नेचर पार्क बनेगा। साथ ही जयपुर के जयसिंहपुरा खोर में नया पुलिस थाना बनाने की घोषणा की। इसी के साथ जयपुर में अब करीब 70 पुलिस थाने हो जायेंगे।

इसके अलावा जनजाति इलाके के किसानों को मुफ्त सोलर कनेक्शन देने की घोषणा की गई है। साथ ही 200 राजकीय विद्यालयों में विज्ञान संकाय खोलने की घोषणा की है।. डीग-कुम्हेर में खेल स्टेडियम बनाया जाएगा। नए कृषि महाविद्यालय खोलने की घोषणा की हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री गहलोत ने कई बड़ी घोषणायें की है। बहरहाल बता दें कि आज विधानसभा में अनुदान की मांगों पर चर्चा होगी।