लॉकडाउन को लेकर आया केन्द्र सरकार का बड़ा बयान, कहा कोई प्लान…

0
70
lockdown

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोरोना वायरस का खतरा देश में बढ़ता ही जा रहा है कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब तक कोविड19 से 1000 से ज्यादा लोगों के संक्रमित होने की खबर मिल रही है। वहीं मरने वालों की संख्या भी 20 से ज्यादा पहुंच गई है। हालांकि सरकार इस वायरस को खत्म करने के लिए सख्त से सख्त कदम उठा रही है।

lockdown

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में कोरोना वायरस प्रभाव को देखते हुए लॉकडाउन का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने इसके ज्यादा प्रभाव को देखते हुए देश की जनता की सुरक्षा के मध्यनजर 21 दिनों के लिए लॉकडाउन का आदेश जारी किया। पीएम मोदी के इस आदेश का राज्यों की सरकारें भी पालन करती हुई नजर आ रही है और नागरिकों को इस वायरस से बचने के लिए घरों में रहने की हिदायत दे रही है। लेकिन अब देश की जनता को ये फ्रिक लग रही है कि ये लॉकडाउन कब तक जारी रहेगा। इसी बीच हाल ही में केन्द्र सरकार की ओर से एक बड़ा बयान आया है।

जानकारी के मिल रही है कि लॉकडाउन की समय अवधि पर कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गौबा ने बयान दिया हैं उन्होंने कहा कि सरकार की लॉकडाउन बढ़ाने की कोई योजना नहीं है। गौरतलब है कि कोरोना के खतरे को देखते हुए पहले ये चर्चा हो रही थी कि सरकार 14 अप्रेल के बाद फिर से लॉकडाउन की अवधि बढ़ा सकती है ​लेकिन अब कैबिनेट सेक्रेटरी का बयान आने के बाद फिलहाल इस पर रोक लग गई है। बता दें कि पीएम मोदी ने कोविड19 के असर को कम करने के लिए पीएम मोदी ने 24 मार्च से 21 दिनों यानी 14 अप्रेल तक के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया था।