मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। शहर के पुरानी सब्जी मंडी से बजाज खाना 40 फुट नया रोड़ बनाने के लिए इसमें बाधक बन रहे मकानों पर आज यूआईटी की टीम ने सुबह बुलडोजर चला दी। पूरे दिन में करीब 5 से 7 मकानों को तोड़ा गया है इन मकानों का यूआईटी की ओर से पहले ही अधिग्रहण करके उनका पुनर्वास कर दिया गया। छोडऩे से पहले कुछ मकानों में रह रहे लोगों को खाली करवाया गया। इसके बाद जेसीबी की सहायता से सभी मकानों को तोड़ा गया।

IMG 20210116 WA0003

पुराने कोटा के बजाज खाना में आवागमन सामान्य करने के लिए नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल की पहल पर पुरानी सब्जी मंडी, वाल्मीकि भवन के सामने से बजाज खाना तक 40 फीट का नया रोड़ बनाया जा रहा है। इसका प्रस्ताव ट्रस्ट की बैठक में भी पारित कर दिया गया है। इसके बीच में आ रहे मकानों का आईटी की ओर से अधिग्रहण किया गया है। पहले चरण में 7 मकानों को खाली करवा कर को तोड़ा जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार को सुबह यूआईटी की टीम उपसचिव मोहनलाल प्रतिहार के नेतृत्व में सब्जी मंडी पहुंची। उनके साथ सीआई आशीष भार्गव, तहसीलदार राम कल्याण, यादवेंद्र सहित पूरी टीम थी। टीम ने जो मकान पहले से खाली करवा दिए गए थे उन पर जेसीबी चलाना शुरु कर दिया। करीब 3 मकानों में लोग रह रहे थ।े जिनको खाली करवाया गया इसके बाद उनको भी जेसीबी की सहायता से हटाया गया।

एक्सईएन महेश शर्मा ने बताया कि पहले चरण में 7 मकानों को हटाया गया है। यह सब्जी मंडी मैं वाल्मीकि भवन से गणेश मंदिर तक बने हुए थे। इन सभी मकानों को खाली करवा करके तोड़ दिया गया है। मकान करीब दो से तीन मंजिल तक बने हुए थे। बेटी के अधिकारियों का नक्शा वाल्मीकि फोन से बाजार थाना तक 40 फीट का रोड़ बनाया जा रहा है। ताकि बाजार में लोगों का आवागमन सामान्य हो सके। पहले चरण में 7 मकान अधिग्रहित करके उनको थोड़ा गया है। अब दूसरे चरण में बाकी मकानों और दुकानों का अधिग्रहण किया जाएगा इसके बाद उन्हें भी तोड़ा जाएगा।