भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजीव गांधी फाउंडेशन पर कांग्रेस को किया सवालों के कटघरे में खड़ा…

0
45
jp nadda

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लगातार तीसरे दिन राजीव गांधी फाउंडेशन को लेकर सोनिया गांधी और कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। जेपी नड्डा ने कहा कि राजीव गांधी फाउंडेशन को 2005 से 2009 तक चीनी दूतावास से डोनेशन मिली। इसे 2006 से 2009 तक हर साल लक्ज़मबर्ग के टैक्स हैवन्स से डोनेशन मिलती है। यह संकेत देता है कि गहरे वाणिज्यिक हितों वाली एनजीओ और कंपनियां फाउंडेशन को पैसा डोनेट करती हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि मैं सोनिया जी को ये कहना चाहता हूं कि कोरोना के कारण या चीन की स्थिति के कारण मूल प्रश्नों से बचने का प्रयास न करें। भारत की फौज देश की और हमारी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश सुरक्षित है।

130 करोड़ का देश जानना चाहता है कि कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए क्या-क्या काम किया और किस तरह से आपने देश के विश्वास के साथ विश्वासघात किया है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सोनिया गांधी को सवालों के कटघरे में खड़ा करते हुए पूछा कि पीएम नेशनल रिलीफ फंड जो लोगों की सेवा और उनको राहत पहुंचाने के लिए है, उससे 2005-08 तक राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा क्यों गया?हमारे देश की जनता इसका जवाब जानना चाहती है। मेहुल चोकसी से आपने राजीव गांधी फाउंडेशन में पैसा क्यों लिया और आपने मेहुल चोकसी को लोन क्यों दिया?देश जानना चाहता है कि मेहुल चोकसी से राजीव गांधी फाउंडेशन का क्या संबंध है? और आपने उसको लोन देने में किस-किस प्रकार से मदद की है यह देश जानना चाहता है।

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए 21 जून 1991 को सोनिया गांधी ने राजीव गांधी फाउंडेशन की शुरुआत की थी। ये फाउंडेशन एजुकेशन, साइंस एंड टेक्नोलॉजी के प्रमोशन, शोषित (अंडरप्रिवलेज्ड) और दिव्यांगों के एम्पावरमेंट के लिए काम करता है।