मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। एक तरफ दुनिया में कोरोना वायरस महामारी लोगों को डराती नजर आ रही है। दुनिया के साथ साथ भारत के कई राज्यों में भी कोरोना संक्रमण का खतरा बहुत बढ़ गया है। महाराष्ट्र, दिल्ली और राजस्थान सहित कई राज्यों में कोरोना ने जबदस्त अपने पांव पसारे। इसी बीच कोरोना के बीच अब एक नई बीमारी अपने पांव पसारती हुई नजर आ रही है।

cc

जी हां, सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार देश के राज्यों में बर्ड फ्लू का खतरा बढ़ता जा रहा है। जिनमें प्रमुख रूप से राजस्थान और मध्यप्रदेश में बर्ड फ्लू ने खासकर अपनी दस्तक दे दी है। जानकारी के अनुसार प्रदेश के झालावाड़ में इसका असर बहुत देखने को मिल रहा है। झालावाड़ की राड़ी के बालाजी क्षेत्र में 50 ये अधिक कौवों की अचानक से मौत हो गई है। इतनी बड़ी संख्या में कौवों के मरने की खबर की प्रशासन ने भी पुष्टि की है। इतने सारे पक्षियों की अचानक ही मौत होने से प्रशासन और लोगों में भय पैदा हो गया है।

एहतियात के तौर पर प्रशासन ने आसपास के क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया है और रैपिड रिस्पांस टीम का गठन भी कर दिया गया है। साथ ही क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है। वहीं राजस्थान के अलावा मध्य प्रदेश में भी बर्ड फ्लू ने दस्तक दी है। पिछले दिनों इंदौर में मृत मिले कौओं में बर्ड फ्लू के वायरस (एच-5, एन-8) की पुष्टि हुई है।