लॉकडाउन के चलते इस राज्य की सरकार ने खोला 100 करोड़ राहत पैकेज का खजाना!

0
24
lockdown

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोरोना की महामारी से बचाने के लिए देश के हर राज्य की सरकार अपनी जनता के लिए कोई न कोई विशेष कदम उठाती नजर आ रही है। इसी लॉकडाउन से परेशान जनता के लिए बिहार की सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है।

जानकारी के अनुसार बिहार की जनता को लॉकडाउन से उभारने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 100 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की है। गौरतलब है कि इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राशनकार्ड धारकों के खाते में एक-एक हजार रुपये राशि डालने का एलान किया था। बिहार सरकार ने सीएम रिलीफ फंड से 100 करोड़ रुपये जारी किए हैं। इसके अलावा बिहार सरकार लॉकडाउन के दौरान बिहार में विभिन्न स्थानों पर फंसे गरीबों को राहत पहुंचाएगी।

जानकारी के अनुसार इस राहत सहायता पैकेज से गरीबों, दिहाड़ी मजदूरों और लॉकडाउन के कारण प्रभावित रिक्शाचालकों, थड़ी ठेला वाले आदि को लाभ मिलेगा। जिसके तहत उन्हें भोजन व दैनिक आवश्यकताओं की वस्तुएं उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा बिहार सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण से किसी भी मरीज की मौत होने पर मृतक के आश्रित को चार लाख रुपए का अनुदान देने की भी घोषणा की। साथ ही सभी प्रकार के पेंशनधारियों को अगले तीन माह की पेंशन अग्रिम तौर पर तत्काल दी जाएगी। यह राशि उनके खाते में सीधे ही डाली जाएगी।