जयपुर क्राइम ब्रांच का बड़ा एक्शन, राजस्थान-यूपी बॉर्डर पर पकड़ा 170 किलो गांजा

0
72
crime

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। प्रदेश में बढ़ते अपराधों को रोकने के लिए इन दिनों प्रशासन ने सख्ती कर दी है। हाल ही में प्रदेश की जयपुर क्राइम ब्रांच को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। जयपुर क्राइम ब्रांच ने राजस्थान उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर कार्रवाही करते हुए अवैध मादक पदार्थ का बड़ा जखीरा पकड़ा।

बता दें कि राज्य की क्राइम ब्रांच ने एक लग्जरी गाड़ी में पश्चिम बंगाल से लाए जा रहे करीब 1 क्विंटल 72 किलो अवैध मादक पदार्थ गांजा को राजस्थान यूपी सीमा पर पकड़ा। जानकारी के अनुसार 9 माह में अब तक करीब 10 हजार किलो से अधिक का मादक पदार्थ जब्त किया जा चुका है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बता दें कि प्रदेश के क्राइम डीजी बीएल सोनी ने बताया कि स्पेशल ग्रुप को भारी मात्रा में पश्चिम बंगाल से मादक पदार्थ आने की सूचना मिली। उसके बाद इस आपरेशन के लिए स्पेशल टीम का गठन कर राजस्थान उत्तरप्रदेश सीमा पर भेजा गया। उसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने लोकल पुलिस के साथ मिलकर नाकाबंदी की और भारी मात्रा में लग्जरी गाड़ी में आ रहे मादक पदार्था को पकड़ लिया। हालांकि पकड़े जाने पर आरोपी भागने की कोशिश करने लगे, लेकिन पुलिस ने उन्हें दबोचने में कामयाबी हासिल की। पकड़ने जाने पर गाड़ी की तलाशी ली गई तो उसमें 6 काले बैगों में खाकी टेप लगे 42 पैकेट मिले जिन्हें खोकर देखा गया तो उसमें 1 क्विंटल 72 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा बरामद हुआ।