भक्तों के लिए आज से खुले बंगाली बाबा आत्माराम ब्रह्मचारी गणेश मंदिर के पट, लेकिन ध्यान रखे ये बातें…

0
176

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। 171 दिनों के लंबे इंतजार के बाद आज भगवान और भक्त का मिलन फिर से होने जा रहा है। कोरोना के कारण करीब पांच छह महीनों के बाद आज से प्रदेश के अधिकत्तर धार्मिक स्थल खुलने जा रहे है।

गौरतलब है कि आज से सभी धार्मिक स्थल जैसे मन्दिर, मस्जिद, गुरूद्धारे और चर्च खुलने जा रहे है। लेकिन कुछ धार्मिक स्थल कमेटियों के निर्णयानुसार कोविड19 वैश्विक महामारी के मामलों को देखते हुए अभी मंदिर नहीं खोलने का निर्णय लिया गया हैं। साथ ही प्रदेश की सरकार ने इनके लिए विशेष गाइडलाइन जारी की है। जिसमें प्रसाद चढ़ाने, घंटी बजाने एवं मूर्ति स्पर्श करने की अनुमति नहीं है।

इसी बीच राजधानी जयपुर में स्थित बंगाली बाबा आत्माराम ब्रह्मचारी गणेश मंदिर भी आज से श्रद्धालुओं के लिए खोला जा रहा है। इस अवसर पर आश्रम कमेटी के अध्यक्ष नारायण लाल अग्रवाल ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा दी गई गाइडलाइन का पालन करना अति आवश्यक है। जिनमें दर्शनों के लिए आने वाले सभी भक्तजनों से मुँह पर मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना, मन्दिर परिसर में अपने हाथों को सेनेटाइज करना। इसके अलावा अग्रवाल ने बताया कि मन्दिर में माला, प्रसाद, नारियल आदि नही चढ़ाया जाएगा एवम घण्टी बजाने पर पूर्णतया पाबन्दी रहेगी। साथ ही उन्होंने बताया कि आरती के समय भीड़ एकत्रित नही होने दी जाएगी।

मंदिर खुलने का समय यह रहेगा…
मंदिर खुलने का समय सुबह 5 बजे से 12 बजे तक और शाम 4 बजे से रात्री 10 बजे तक खोले जाएंगे। वहीं बुधवार को सुबह 4 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक और शाम 4 बजे से रात्रि 12 बजे तक भक्त अपने प्रभू के दर्शन कर सकते है।