B’Day Spl: 32 के हुए विराट, मैदान में बनाए ये शानदार रिकॉर्ड जानिए…

0
198

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। भारतीय क्रिकेट के रन मशीन और वर्तमान कप्तान विराट कोहली के फैंस दुनिया के हर कोने में मौजूद है। विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के ऐसे बल्लेबाज है, जो किसी भी टीम के गेंदबाज की धज्जियां उड़ाने में सक्षम है। बहरहाल इसी बीच विराट के फैंस के लिए एक बड़ी खबर आ रही है।

बता दें कि विराट कोहली आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे है। कई बड़े अवॉर्ड से नवाजे गए विराट कोहली का जन्म 5 नंबवर 1988 को दिल्ली में हुआ था। विराट ने 2008 में श्रीलंका के खिलाफ दांबुला टेस्ट से अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। साथ ही बता दें कि कोहली को 2017 में सीमित ओवरों (वनडे और टी-20) का कप्तान बनाया गया था। उसके बाद टीम इंडिया ने विराट की कप्तानी में कई बड़ी प्रतियोगिता जीतने में कामयाबी हासिल की।

विराट कोहली के जन्मदिन के मौके पर उनके फैंस और साथियों ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। क्रिकेट के कई स्टार दिग्गजों ने भी विराट को बर्थडे विश किया। बहरहाल बता दें कि विराट कोहली ने अपने अन्तरराष्ट्रीय किक्रेट करियर में कई बड़े रिकॉर्ड बनाने में कामयाबी हासिल की है। विराट ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी-20 में 416 मैच खेलकर 70 शतक लगाए हैं। इस मामले में वे सिर्फ सचिन तेंदुलकर (100) और रिकी पोंटिंग (71) से ही पीछे हैं। साथ ही विराट कोहली बतौर कप्तान तीनों फॉर्मेट में 40 शतक लगाने वाले इकलौते भारतीय हैं। इसके अलावा विराट कोहली बतौर कप्तान सबसे ज्यादा 6 दोहरे शतक लगाने वाले अकेले खिलाड़ी हैं। इस मामले में उन्होंने ब्रायन लारा (5) को पीछे छोड़ा।