B’Day Spl: इस क्षेत्र में करियर बनाना चाहती थीं मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय, जानिए और भी बातें…

0
192

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री और मिस वर्ल्ड जो अपने फैंस के दिलों में राज करती है यानि ऐश्वर्या राय बच्चन आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही है। खूबसूरत अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन का जन्म 1 नवंबर, 1973 को मंगलौर में हुआ था।

आज उनके जन्मदिन के मौके पर बता दें कि ऐश्वर्या को शुरु से मॉडलिंग का शौक था। जब वो कॉलेज में थी तभी उन्होंने मॉडलिंग करना शुरु कर दिया था। ऐश को मॉडलिंग का पहला ऑफर कैमलिन कंपनी की ओर से मिला था, जब वो 9वीं क्लास में पढ़ती थीं। इसके बाद उन्होंने कई ऐड में काम किया और पढ़ाई भी जारी रखी। मॉडलिंग की तरफ कदम बढ़ा चुकीं ऐश ने 1991 में सुपरमॉडल कॉन्टेस्ट जीता था। फोर्ड द्वारा ऑर्गेनाइज इस कॉन्टेस्ट को जीतने के बाद ऐश्वर्या को वोग मैगजीन के अमेरिकन एडिशन में जगह मिली थी।

मिस वर्ल्ड बनने से लेकर हॉलीवुड फिल्मों में काम करने तक एक्ट्रेस ने अपने करियर के दौरान कई सारे मुकाम हासिल किए बॉलीवुड फिल्मों में अपने अभिनय से उन्होंने प्रशंसकों के दिल में एक खास जगह बनाई है। मगर बहुत कम लोगों को पता होगा कि वे पहले फिल्मों में काम नहीं करना चाहती थीं। बता दें कि पढ़ाई के दौरान ऐश्वर्या की ईच्छा थी कि वे जूलॉजी में अपना करियर आगे बढ़ाना चाहती थी। इसके बाद उनका प्लान बदला और उन्होंने आर्किटेक्चर बनने की ठानी। इसके लिए उन्होंने रचना संसद अकादमी ऑफ आर्किटेक्चर से ट्रेनिंग भी ली। मगर अंत में उन्होंने मॉडलिंग में अपना करियर आगे बढ़ाने का निर्णय लिया। ऐश्वर्या राय साल 1994 में वे मिस वर्ल्ड बनीं।

इसी बीच फिल्मी करियर की बात करें तो ऐश्वर्या ने तमिल फिल्म इरुवर से अपने करियर की शुरुआत की। व​हीं बॉलीवुड फिल्मों की बात करें तो उन्होंने साल 1997 में और प्यार हो गया से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। साथ ही बता दें कि बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि ऐश्वर्या एक ट्रेंड क्लासिकल डांसर हैं।